Thursday, July 25, 2024

BOOK FAIR IN KV ONGC DEHRADUN (18-07-2024 TO 20-07-2024)

 


किताब मनुष्य के जीवन के लिए एक अच्छे दोस्त की तरह भूमिका निभाती है। किताब मनुष्य को अकेलापन दूर करवाती है और किताब मनुष्य को महान बनाने में बहुत महत्व रखती है। किताब हर इंसान को आदर्श बनाती है और किताब से व्यक्ति जीवन भर तक सीख सकता है। किताब ही ज्ञान का खजाना है, जहां से जितना चाहो उतना ज्ञान हासिल कर सकते हो।

विद्यार्थी के जीवन में भी पुस्तक का बहुत ही ज्यादा महत्व होता है। विद्यार्थी के जीवन की शुरुआत संघर्ष और ज्ञान प्राप्त करने की चाहत होती है। ऐसे में किताब वहां विद्यार्थी के जीवन में एक नया मोड़ लाती है और विद्यार्थी को जहान अर्जित करवाने का काम करती है। पुस्तक को पढ़ना मनुष्य को बेहतर अहसास करवाता है।

लोगों को अपने जीवन में धर्म को सबसे ज्यादा महत्व देना चाहिए। आपका नाम से अकेलापन दूर होता है। आप को ज्ञान की प्राप्ति होती है, जिससे आप अपने जीवन को और अधिक आगे बढ़ा सकते हैं और इसीलिए हर विद्यार्थी को उसके माता पिता और शिक्षक पुस्तक पढ़ने की सलाह देते हैं। क्योंकि पुस्तक में बहुत सारा ज्ञान होता है।

No comments:

Post a Comment

BOOK FAIR IN KV ONGC DEHRADUN (18-07-2024 TO 20-07-2024)

  किताब मनुष्य के जीवन के लिए एक अच्छे दोस्त की तरह भूमिका निभाती है। किताब मनुष्य को अकेलापन दूर करवाती है और किताब मनुष्य को महान बनाने मे...